सच को झूठ बनाने की एक बड़ी साजिश – Ranjan Kumar

0
अमेरिका और पाकिस्तान दोनों मिलकर अपने एफ 16 की इज्जत बचाने में लगे हैं अब क्योंकि इसी में दोनों की भलाई है दोनों की इज्जत महफूज है क्योंकि उनके लिए यह पचा पाना मुश्किल है की भारतीय वायु सेना के मिग 21 ने और उसमे बैठे एक जांबाज पायलट ने एफ 16 मार गिराया !
अब लीपापोती दोनों मिलकर कर रहे यह कि पाकिस्तान को दिए सारे के सारे एफ 16 विमान पाकिस्तान के पास हैं !
भारत ने उस विमान से ही दागे जा सकनेवाले मिसाइल के अवशेष सबूत के तौर पर सौंपे थे और आसमान में हुयी जंग की वीडिओ में दो विमान जलते हुए नीचे गिरते देखे गये थे ..एक में भारतीय पायलट मिग 21 के विंग कमांडर थे मगर दूसरा कौन था ..जो पाकिस्तान की सीमा में गिरा ??
और वह मिसाइल भारतीय सीमा में फिर कैसे फायर हुयी मिली जिसके अवशेष अमेरिका को सौंपे गये हैं ! खैर ..यह दोनों ही देशों द्वारा सच को छुपाने की एक साजिश है !
एक और महत्वपूर्ण बात यह हो सकती है की यह पूरी खबर ही प्रायोजित और पेड न्यूज हो क्योंकि यह खबर किसी अमेरिकी पत्रिका के हवाले से दी जा रही है कोई सरकारी सोर्स के हवाले से यह नहीं आ रही !
यह पूरी तरह से गैर राजनीतिक पोस्ट है और सेना पर केन्द्रित है अतः यहाँ कोई भी राजनीतिक टीका टिप्पणी न कर सिर्फ इस पोस्ट में वर्णित विषय पर केन्द्रित रहें !
इनके इस झूठ से हमारी सेना ने जो गौरवपूर्ण कमाल किया वह कमतर नहीं हो जाता ! मै एक पूर्व वायुसैनिक हूँ और पाकिस्तान के साथ अमेरिका के विमान गिनती में सारे विमान सलामत मिलने के इस दावे को खारिज करता हूँ ! मुझे गर्व है अपने देश पर और देश की वायुसेना पर भी ! जय हिंद !
 
– रंजन कुमार