एयरफोर्स सैनिक की घर में हत्या, बाप ने गंडासे से काटी गर्दन

3
ये आज के समाज के बिद्रूप चेहरे का दूसरा रूप है जहाँ एक लालची और चरित्रहीन पिता अपने दूसरे नाबालिग और लालची पुत्र तथा अपनी पत्नी के साथ मिलकर वायुसेना में कार्यरत अपने ही पुत्र की हत्या कर देता है !
 
पुत्रों द्वारा माँ बाप की हत्या लालच में कर देने की ख़बरें अक्सर मिलती हैं पढने को .. यहाँ मामला उल्टा है !
 
person standing with weapon
कसूर इस बच्चे का शायद इतना ही था की परवरिश में कमी के वावजूद ये १७ साल की उम्र में स्वावलंबी बन पिता की गलत हरकतों से हो रही बदनामी की टोकाटाकी करता रहा और जब पिता फिर भी न सुधरे तो अपनी शादी हो जाने के बाद अपने खर्चे बढ़ने के कारण पिछले आठ महीने से पिता की एय्याशी के लिए पैसे भेज नहीं पा रहा था !
 
जहाँ से जमीन विवाद शुरू हुआ और पिता ने उसे पैत्रिक संपत्ति से बेदखल करने की साजिश रचना आरम्भ किया!
 
जिसका अंजाम अंततः पुत्र और पुत्रबधू की हत्या के मंसूबे से उसे मसले के निपटारा करने के बहाने बुला उनपर सुनियोजित हमला पिता माँ और भाई द्वारा किया जाता है जिसपर बेटे की मौत हो गयी और बहू बाहर भाग अपनी जान बचाने में कामयाब हो गयी .. ये माँ बाप और भाई का कलियुगी संस्करण और कारनामा है, टूटते सामाजिक मूल्यों और बिखरते रिश्ते के बीच स्वार्थ में अंधे लोगो द्वारा खेला गया एक खूनी खेल..हृदयबिदारक घटना !
 
 

ब्यूरो / अमर उजाला, रोहतक(हरियाणा), Updated Fri, 04 Dec 2015 05:11 PM IST

वायुसेना की असम शाखा में तैनात सैनिक छुट्टी पर हरियाणा स्थित अपने घर आया तो उसके मां-बाप ने गंड़ासे से उसकी हत्या कर दी। देखिए, पूरी वारदात।
 
Air-Force-Officer-Murdered-by-father-mother
Credits : Amar Ujala
वारदात, हरियाणा के रोहतक जिले के गांव मदीना में हुई। यहां जमीनी विवाद के चलते पुलिस से बर्खास्त सिपाही धर्मवीर ने पत्नी संग मिलकर एयरफोर्स में कार्यरत अपने बेटे की गर्दन पर गंड़ासा चला दिया। हमले में बेटे की मौके पर ही मौत हो गई। वारदात में मृतक की मां और उसका नाबालिग भाई भी शामिल रहा। पुलिस ने आरोपी पिता और मां को गिरफ्तार कर लिया है। 
Air-force-officer-murdered-by-father-mother
Credits : Amar Ujala
हालांकि पुलिस मामले में अभी केवल जमीनी विवाद को ही कारण मान रही है, लेकिन गांव में चर्चा है कि धर्मवीर की गलत हरकतों के कारण भी बाप-बेटें में तनाव रहता था। मदीना निवासी धर्मवीर का एयरफोर्स में तैनात अपने बेटे अमित कुमार के साथ मनमुटाव था। अमित कुमार फिलहाल वायुसेना की असम शाखा में तेजपुर में अपनी पत्नी सोनी के साथ रहता था।
 
Air-force-officer-murdered-by-father-mother
Credits : Amar Ujala
अमित कुमार 22 नवंबर को छुट्टी पर आया था। अमित की 8 माह पहले ही झाड़सा (झज्जर) निवासी सोनी के साथ शादी हुई थी। शादी के बाद अमित की अपने पिता धर्मवीर सिंह के साथ तल्खी और बढ़ गई। पुलिस ने बताया कि आपसी कहासुनी के चलते तैश में आकर धर्मवीर ने अमित की गर्दन पर गंड़ासे से वार कर दिया। इससे अमित की मौके पर ही मौत हो गई।
 
Air-force-officer-murdered-by-father-mother
Credits : Amar Ujala
आरोप है कि अमित की पत्नी सोनी की हत्या का भी प्रयास किया गया, लेकिन वह चिल्लाते हुए गली में आ गई। पड़ोसी जाग गए और उन्होंने सोनी को बचा लिया।
 
Air-force-officer-murdered-by-father-mother
Credits : Amar Ujala
एसएचओ राजेंद्र सिंह ने बताया कि मृतक अमित कुमार की पत्नी सोनी की शिकायत पर ससुर धर्मवीर सिंह, सास सुशीला व देवर के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है। धर्मवीर और उसकी पत्नी सुशीला को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

3 COMMENTS

  1. यह घटना २०१५ की है जो वायुसेना में कार्यरत मेरे एक मित्र अमित के साथ घटित हुयी थी और अमित हमेशा के लिए इस दुनिया से विदा हो गया ..आज भी मै इस घटना को नहीं भूला हूँ ..इस घटना से सीख बस इतनी मिलती है कि घर में हो रहे अन्याय अत्याचार को सहन न करें ..और अपराधी मनोवृति के पारिवारिक सदस्यों के गलत कारनामों को छुपाएँ नहीं ,उनको सजा दिलवाएं ,पुलिस को रिपोर्ट करें वरना ऐसे लोगों के हौसले बुलंद होते जाते हैं और एक दिन अंजाम खौफनाक होता है फिर ..अमित को मैंने कई बार काउंसलिंग के दौरान कहा था ,घर में भाई और पिता की चरित्रहीनता को बर्दाश्त न करे बल्कि पुलिस में रिपोर्ट करे ..अफ़सोस समय रहते अमित ने यह नहीं किया और अंजाम यह हुआ ..आज अमित हमारे बीच नहीं …शायद किसी को कोई सबक मिले इस ख्याल से इतने दिनों बाद समाज को पुनः यह याद दिलाते हुए आगाह कर रहा हूँ ..अन्याय सहन न करें ..अन्यायी को हर हाल में सजा दें

  2. बहुत दुखद घटना है।रिश्तो को कलंकित कैसे कर देते हैं और वह माँ तो कतई नहीं हो सकती।

  3. पूरी तरह से सहमत ..एक माँ यह नहीं कर सकती और जो यह करे वह माँनहीं हो सकती ..रिश्तों की कलंक कथा है ये जिसमे एक बेहतरीन दोस्त को मैंने खोया और देश ने अपना एक वायु सैनिक खो दिया ..

Comments are closed.