असाध्य रोगों के लिए संजीवनी बूटी है हनुमान बाहुक का पाठ: मैं और गुरुदेव नीब करौरी बाबा – Ranjan Kumar

0

बाबा नीब करौरी जिनको नीम करौली बाबा के नाम से भी बहुत लोग जानते हैं वह जिसके साथ हों वह परेशान हो यह हो ही नहीं सकता ! परेशानी जिन्दगी में हो सकती है यह अनिवार्य हिस्सा है जीवन का मगर एक भक्त और वह भी नीब करौरी बाबा का कभी परेशान नहीं हो सकता ..क्योंकि बाबा बड़े दयालु और कृपालु हैं और हर पुकार को सुनते हैं और हर समस्या का समाधान भी देते हैं आज भी !

मेरी तो जिन्दगी ही अब बाबा के नाम समर्पित है,बाबा के विचारों का इस दौर में प्रसार कर भक्त वत्सल बाबा के चरणों से आज के भटकते युवाओं को जोडकर उन्हें प्रेरित करने का और पीडित दुखी मानवता को एक सही राह दिखाकर एक जिम्मेदार कर्मठ नागरिक बनाने में अपना योगदान देने का ..

बाबा का यही मेरे लिए आदेश है अन्तः में ..! बाबा ने पुनर्जीवन दिया है मुझे और मै इसी लक्ष्य को अब समर्पित हूँ ! आपकी दी गयी जिन्दगी आप को ही समर्पित देव !

आज भी बाबा के अनेक चमत्कारों और अनुभवों का मेरा व्यक्तिगत जीवन गवाह है जबकि मेरा जन्म ही बाबा की महासमाधि के बाद हुआ ..मै अनजान था मगर बाबा दिनरात मेरी रक्षा कर रहे थे और मुझे फिर अचानक से मिले एक फकीर ने कहा बजरंगगढ़ मन्दिर में जा मत्था टेको,बाबा नीब करौरी तुम्हारी सब परेशानी दूर करेंगे ..जिस बिमारी का पता डोक्टर नही लगा पा रहे थे सिर्फ मत्था टेकते ही दर पर महाराज जी ने मुझे पूरी तरह सिर्फ अगले एक सप्ताह में चंगा कर दिया ..दुनिया हैरान है ..मै भी हैरान हूँ ..बाबा का तो मुझे नाम भी तबतक नहीं मालूम था ..फिर भी इतनी कृपा ..?

बाबा का अलौकिक चमत्कार और बाबा की मेरे उपर अहैतुकी कृपा की पूरी दास्ताँ आगे और बाबा से जुडी अलौकिक कहानियाँ इस ब्लॉग पर हर मंगल और शनिवार को जरुर पोस्ट करूंगा ..बाबा के आज भी जो भक्त हैं जिनके जीवन में आज भी बाबा ने मेरे जीवन में जैसे किया है वैसा ही चमत्कार करते रहते है वो अपने अनुभव जरुर मुझतक पहुंचाएं ..आगे वह सब अनुभव आपके मेरी आगे आनेवाली बाबा से जुडी किसी किताब का हिस्सा होंगे !

मै एक काउंसलर हूँ और बाबा की प्रेरणा और कृपा से निःशुल्क लोगों को अपनी सेवाएं देता हूँ ! अनेक लोग अनेक समस्याएँ लेकर आते हैं मेरे पास और मै कुछ भी कहने से पहले उनको अन्तःकरण में बैठे प्रभु से प्रार्थना करता हूँ ..बाबा देख लो इनकी अब,उम्मीद लेकर आये हैं .. और जो अन्तः में प्रेरणा आती है फिर वह उचित समाधान बता दिया करता हूँ !

बहुत से बीमार लोग भी आते रहते हैं मेरे पास जिनकी बीमारियाँ असाध्य हैं, तकलीफें बहुत बड़ी हैं और उनकी तकलीफ देख हृदय बाहर आने लगता है !

ऐसे लोगों को मैंने बाबा की बतायी हनुमान बाहुक पाठ का उपाय अक्सर बताया है और आश्चर्यजनक तथ्य यह है कि हनुमान बाहुक पाठ से बहुत से लोगों को आश्चर्यजनक रूप से बहुत फायदा हुआ !

बाबा की प्रेरणा से यह हनुमान बाहुक पाठ की विधि को दूर दूर तक बैठे बाबा के श्रद्धालु भक्तों के कल्याण के लिए नीचे एक वीडियो लिंक में दे रहा हूँ !

अगर आप बीमार हैं असाध्य रोग से ग्रस्त हैं तो आजमाकर देखिये इसको और बाबा पर श्रद्धा रख यह नियमित पाठ करते हुए बाबा से प्रार्थना करें ! निश्चित ही बाबा कृपा करेंगे और आपके कष्ट कम हो जाएंगे ! बाबा के सभी भक्तों को जय श्री राम !..पवन तनय बल पवन समाना ..नीब करौरी बाबा की जय !

– रंजन कुमार